एनसीएम स्कूल कागदाना ने वार्षिक खेल महोत्सव शुभारंभ अवसर पर की अनुठी पहल, जानिए...

Advertisement

6/recent/ticker-posts

एनसीएम स्कूल कागदाना ने वार्षिक खेल महोत्सव शुभारंभ अवसर पर की अनुठी पहल, जानिए...

 


चोपटा । खंड के गांव कागदाना स्थित एनसीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिक खेल उत्सव का शुभारंभ किया गया। जिसमें एनसीएम स्कूल प्रबंधन ने अनूठी पहल करते हुए मुख्य अतिथि के तौर पर स्कूल से शिक्षा ग्रहण करने वाले पूर्व छात्र जिन्होंने मेहनत के बल पर सफलता हासिल की है उन्हें आमंत्रित किया। जिनमें डॉ रविंद्र जटरान, डॉ विपिन गर्ग व डॉक्टर सोनू वर्मा ने शिरकत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्कूल के प्राचार्य संजीव पूनिया, प्रबंधक राजेंद्र टॉक्सिया व धर्म पाल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। 






खेल प्रतियोगिता में पहला मैच अंडर-19 आयु वर्ग कबड्डी में भगत सिंह व राजगुरू हाउस के बीच खेला गया। राजगुरु हाउस ने 25-19 के मुकाबले में भगत सिंह हाउस को हराया। यह जानकारी देते हुए अध्यापक बंसीलाल ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ रविंद्र जटरान, डॉ विपिन गर्ग, व डॉक्टर सोनू वर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान स्कूली  छात्राओं ने सरस्वती वंदना व गणेश वंदना गाई। स्कूल के प्राचार्य संजीव पूनिया ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेलों में हार जीत कोई मायने नहीं रखती । खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना ही सबसे बड़ी जीत होती है। 






खेल का शुभारंभ रिबन काटकर किया गया तथा दोनों टीमों के बीच मैच रेफरी सुविन कुमार ने टॉस करवाया। पहले मैच में राजगुरु हाउस ने भगत सिंह हाउस को 25-19 के अंतर से हराया। दूसरे मैच में सुखदेव हाउस ने चंद्रशेखर हाउस की टीम को कबड्डी में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इस मौके पर रामकुमार सुंडा, बंसीलाल, शांति देवी सहित कई मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ