एक जनवरी से बिना वैक्सीनेशन नहीं मिलेगा पेट्रोल - डीजल और न ही मिलेगा डिपो पर राशन, इन स्थानों पर नहीं जा सकते...

Advertisement

6/recent/ticker-posts

एक जनवरी से बिना वैक्सीनेशन नहीं मिलेगा पेट्रोल - डीजल और न ही मिलेगा डिपो पर राशन, इन स्थानों पर नहीं जा सकते...

 


सिरसा, 27 दिसंबर। उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार द्वारा वैक्सीनेशन अभियान को और अधिक गति देने के लिए हिदायतें जारी की गई है। एक जनवरी से किसी भी विभाग के कार्यालय अथवा संस्थान, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन में बिना कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा पेट्रोल पंप पर पेट्रोल व राशन डिपो पर राशन लेने तथा अन्य सभी सेवाओं का लाभ लेने के लिए वैक्सीनेट होना जरूरी है। अधिकारी भी यह सुनिश्चित करें कि उनके कार्यालय में प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी तथा उनके पात्र परिजन वैक्सीनेटिड हो।
उपायुक्त सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर आयोजित समीक्षा  बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम डबवाली राजेश पुनिया, एसडीएम कालांवाली उदय सिंह, एसडीएम ऐलनाबाद शंभू राठी, नगराधीश गौरव गुप्ता, सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल, सीएमजीजीए रोमिल होतवानी सहित अधिकारीगण मौजूद थे।
उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करें। उन्होंने निर्देश दिए कि बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व पेट्रोल पंपों  पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएं, इसके लिए सिविल सर्जन से संपर्क करके मैगा स्तर पर वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन करें। सरकारी व गैर सरकारी बैंकों में भी आने वाले व्यक्तियों व कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन होना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सैंटरों व हर घर दस्तक मुहिम के तहत स्वास्थ्य विभाग की 180 टीमें वैक्सीनेशन कार्य में लगी हुई हैं। इन टीमों का सहयोग लें और विशेष वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन किया जाए। उपायुक्त ने कहा कि एक जनवरी से बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन के केवल वैक्सीनेटेड लोगों को ही टिकट दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग जिन लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं उनकी जानकारी पोर्टल पर अपडेट करें और जिनकी दूसरी डोज अभी लंबित हैं उन्हें निजी तौर पर मिलकर या फोन के माध्यम से वैक्सीनेशन के लिए सूचित करें।
मैरिज हॉल, रेस्टोरेंट, सब्जीमंडी व सार्वजनिक व धार्मिक स्थलों पर बिना वैक्सीनेशन के नहीं मिलेगा प्रवेश :
उपायुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के दृष्टिगत नए साल में एक जनवरी से कोरोना सुरक्षा कवच के रूप में दोनों डोज नहीं लेने वाले लोगों को बस-ट्रेन से लेकर बैंक, मैरिज हाल, होटल-रेस्टोरेंट, सरकारी कार्यालयों, बाजारों, सब्जी मंडी, अनाज मंडी, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक जनवरी के बाद सब्जी मंडी, बार, रेस्टोरेंट, होटल, अनाज मंडी, डिपार्टमेंटल स्टोर, शराब बिक्री केंद्रों, मॉल, शापिंग कांप्लेक्स, सिनेमा हॉल, शहर के बाजारों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश के लिए कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की दोनों डोज ली जानी बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि पूर्ण रूप से दोनों डोज वैक्सीनेशन के बाद ही बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर यात्रा की स्वीकृति रहेगी। वहीं धार्मिक स्थलों, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, एलपीजी से सिलेंडर बिक्री केंद्र, शुगर मील, मिल्क बूथ, राशन डिपो पर केवल दोनों डोज लगवाने वालों को ही सामान उपलब्ध होगा। निजी व सरकारी सेक्टर में व बैंक में वैक्सीनेशन की दोनों डोज ले चुके लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। कॉलेज व पॉलिटेक्निक के 18 साल से अधिक आयु के युवाओं को भी वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित होगा। जिम, पार्क, व्यायामशाला आदि में केवल दोनों डोज ले चुके लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। सरकारी कार्यालयों में भी कोई भी कर्मचारी दोनों डोज लिए बिना प्रवेश नहीं करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ