ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र उप चुनाव में लगभग 81.42 प्रतिशत हुआ मतदान, जानिए

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र उप चुनाव में लगभग 81.42 प्रतिशत हुआ मतदान, जानिए

 


सिरसा, 30 अक्टूबर। रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम ऐलनाबाद नरेंद्र पाल मलिक ने बताया कि 30 अक्टूबर शनिवार को ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव 2021 के लिए मतदान प्रक्रिया निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई। विधानसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत लगभग 81.42प्रतिशत रहा। शनिवार को प्रात: सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ जुटनी शुरु हो गई। पुरुषों के साथ-साथ महिला मतदाताओं ने भी बड़े उत्साह से अपने मत का प्रयोग किया। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर सभी बूथों पर किए गए बचाव प्रबंधों में मतदाताओं ने पूर्ण रुप से सहयोग किया। सभी बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए और मतदाताओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुरुषों व महिलाओं की अलग-अलग कतारें बनाई गई तथा सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान भी रखा गया
चोपटा क्षेत्र में  मतदाताओं ने लिया उत्साह पूर्वक भाग
चोपटा। ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में शनिवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। जिसमें मतदाताओं ने उत्साह पूर्वक बढ़ चढ़कर भाग लिया। कई युवाओं ने पहली बार मतदान किया। सुबह 7 बजे मतदान शुरू होते ही ग्रामीण अपने मत का प्रयोग करने मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे और खेतों में काम के समय में पहले वोट डालकर खेतों में काम करने के लिए गए। 









ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के कागदाना, कुम्हारिया, खेड़ी, गुसाईयाना, गिगोरानी , शाहपुरिया, शक्कर मंदोरी, चाहर वाला सहित कई गांवों में सुबह से लेकर शाम तक मतदाता वोट डालने में जुटे रहे। जिनमें कई युवाओं ने पहली बार मतदान किया । इसके बावजूद महिलाओं व पुरुषों ने अपने मत का प्रयोग वोटिंग मशीन से किया। वयोवृद्ध व्यक्तियों ने भी उत्साह के साथ मतदान में भाग लिया। इसके साथ ही किसानों का खेतों में काम का समय चल रहा है लेकिन लोगों ने समय निकालकर उत्साह पूर्वक मतदान में भाग लिया। पहली बार मतदान करने वाले सुमित कुमार, श्रवण कुमार, विनोद कुमार, आदित्य ने बताया कि उन्होंने तो पहली बार अपने मत का प्रयोग वोटिंग मशीन से किया है उन्हें बहुत खुशी है। इसी प्रकार 70 वर्षीय श्रवण देवी भी अपने मत का प्रयोग करने के लिए कुम्हारिया के स्कूल में बने मतदान केंद्र पर पहुंची और मतदान किया। खेतों में काम छोड़कर बीच में समय निकालकर पहुंची रोशनी देवी, मंजू, सुमन ने बताया कि खेतों में काम का समय चल रहा है परंतु वोट डालना भी जरूरी है इसलिए कुछ समय निकालकर वोट डालने आई है तथा वोट डालने के बाद फिर काम पर खेतों में चली जाएंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ