Nohar : ट्रक से 710 शराब की पेटियां जब्त, लाखों रुपए की शराब बरामद नोहर से गुजरात लेकर जा रहा तस्कर गिरफतार,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Nohar : ट्रक से 710 शराब की पेटियां जब्त, लाखों रुपए की शराब बरामद नोहर से गुजरात लेकर जा रहा तस्कर गिरफतार,




नोहर से गुजरात भेजी जा रही शराब की बड़ी खेप पुलिस ने बरामद की हैं। करीब 23 लाख रुपए की शराब से भरे ट्रक को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। ट्रक चालक ने पूर्व में भी दूसरे राज्यों में अवैध रूप से शराब ले जाने की बात कबूल की है। पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नोहर थाना से मिली जानकारी अनुसार डीएसटी टीम को नोहर क्षेत्र से अवैध शराब दूसरे राज्य में लेकर जाने की सूचना मिली थी। इस पर गुरुवार को रायसिंहपुरा के नजदीक से एक ट्रक को रूकवाकर तलाशी ली गई। तलाशी में ट्रक में भारी मात्रा में देसी शराब के पव्वे और वोदका बरामद हुई। ट्रक चालक से पूछताछ की गई तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। सख्ती से पूछने पर आरोपी ने शराब की यह खेप नोहर से गुजरात ले जाने की बात कही। आरोपी ने बताया कि गुजरात में डिलीवरी देने के बाद उसे भुगतान होना था। इस पर ट्रक चालक जोधपुर के मतोड़ थाना क्षेत्र के गांव पली गांव निवासी सहीराम बिश्नोई (34) पुत्र चौखाराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया है! 

पुलिस को आरोपी के ट्रक से 710 शराब की पेटियां बरामद हुई। इनमें से 196 पेटी आरएमएल ड्राई जिन व 514 पेटी वोदका शराब की हैं। ये सभी पेटियां शराब के पव्वे से भरी हुई है। बाजार मूल्य के अनुसार पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 23 लाख रुपए है।


पूछताछ में आरोपी सहीराम बिश्नोई ने अपने ट्रक से शराब के अवैध परिवहन की बात स्वीकार की है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि दो-तीन महीने पहले श्रीगंगानगर से शराब का परिवहन कर गुजरात ले जा चुका है। इस बार नोहर क्षेत्र से अवैध शराब को गुजरात ले जाने की तैयारी थी।  पुलिस अब गिरफ्तार किए गए ट्रक चालक से स्थानीय ठेकेदारों की संलिप्तता की जांच करने में जुटी है। कार्रवाई करने वाले दल में डीएसटी टीम के सदस्य कानि. प्रवीण कुमार, रोशन, भजन, जोराराम, सुभाष, विकास, राजपाल और नोहर पुलिस थाना के सब इंस्पेक्टर रामकरण सिद्धू, नारायण शामिल थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ