गांव गुड़िया खेड़ा की गली गली में गूंजे नशा छोड़ो के नारे

Advertisement

6/recent/ticker-posts

गांव गुड़िया खेड़ा की गली गली में गूंजे नशा छोड़ो के नारे

 


गुड़िया खेड़ा में नशे के खिलाफ जागरुकता रैली में खंड शिक्षा अधिकारी जसपाल सिंह व चोपटा थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने की शिरकत

चोपटा।  पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन की प्रेरणा से खंड के गांव गुड़िया खेड़ा के राजकीय सीनियर सकेंडरी स्कूल के बच्चों ने `में हूं मेरे गांव का पहरेदार' मुहिम के तहत नशे के खिलाफ जागरुकता रैली निकाली। जिसको खंड शिक्षा अधिकारी जसपाल सिंह व चोपटा थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने हरि झंडी दिखा कर रवाना किया। बच्चों ने हाथों मे स्लोगन लिखे हुए तख्ती लेकर गांव के अंदर चक्र लगा कर लोगो को नशे के विरुद्ध जागरूक किया। इस रैली में विशेष रूप से गुड़िया खेड़ा के युवा क्लब, में हूं मेरे गांव का पहरेदार' कमेटी के सदस्य व ग्रामीणों ने भाग लिया और बच्चों को नशे से दूर रहकर खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। 






 बच्चों को सम्बोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी जसपाल सिंह ने कहा कि आज का युवा अपने कैरियर के प्रति बेहद सजग है। बच्चों को भी चाहिए कि वे अपने भविष्य को लेकर लक्ष्य निर्धारित करें। कड़ी मेहनत और लगातार अभ्यास से वे कठिन से कठिन लक्ष्य को भी हासिल करने में सक्षम हो सकते है। उन्होंने स्कूली बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि युवाओं को शिक्षण के साथ-साथ खेलों में भी रूचि लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ युवा भटककर नशे की दलदल में फंस जाते है, जिसकी वजह से उनका पूरा परिवार प्रभावित होता है। इसलिए बच्चों को नशे से दूर रहना चाहिए। अपनी मेहनत और लगन से सफलता हासिल करनी चाहिए। अपना, अपने परिवार और अपने देश का नाम रोशन करना चाहिए। 
इसके साथ ही चोपटा थाना प्रभारी सत्यवान ने सबसे पहले कमेटी के सदस्यों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा की गुड़िया खेड़ा गांव की तरह अन्य गांव के युवा कमेटी बनाकर पुलिस का सहयोग करते है तो नशे का खात्मा किया जा सकता है। उन्होंने बच्चों से कहा की शराब, बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू, चरस, गांजा, अफीम और स्मैक आदि नशीले पदार्थ स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक हैं। नशे की लत युवाओं को अपराध की ओर भी ले जाती है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए अभिभावकों को भी जागरूक होना पड़ेगा।




 इस मौके पर पूर्व सरपंच प्रतिनिधि भरत सिंह बिरड़ा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य जगदीप गोदारा, प्राचार्य ढाका, हनुमान सांगवान, काशीराम गोदारा, मांगेराम गोदारा, अजयंत गोदारा, विनोद हुड्डा, सुभाष हुड्डा, लीलाधर अग्रवाल, कृष्ण सांगवान, जयपाल हुड्डा, स्कूली बच्चों सहित अन्य अध्यापकगण व ग्रामीण। 
फोटो- रैली को हरि झंडी दिखाते हुए खंड शिक्षा अधिकारी व चोपटा थाना प्रभारी। 
-गांव मे जागरूकता रैली निकालते हुए स्कूली बच्चे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ