दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों की पालना जरूरी: थाना प्रभारी सत्यवान सिंह

Advertisement

6/recent/ticker-posts

दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों की पालना जरूरी: थाना प्रभारी सत्यवान सिंह

 


ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल मानक दीवान में विद्यार्थियों को नशे से होने  वाले दुष्प्रभाव, ट्रैफिक नियमों और साइबर क्राइम के बारे में दी जानकारी 

चोपटा। सिरसा के एसपी डॉ. अर्पित जैन की प्रेरणा से नाथूसरी चौपटा थाना पुलिस द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत खंड के गांव मानक दीवान स्थित ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल में  विद्यार्थियों को नशे से होने  वाले दुष्प्रभाव, ट्रैफिक नियमों और साइबर क्राइम के बारे में विस्तार से बताया गया। हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में नाथूसरी चोपटा थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने विद्यार्थियों को विस्तार से जानकारी दी। यह जानकारी देते हुए स्कूल संचालक अजब बैनीवाल  ने बताया कि नाथूसरी चौपटा पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम में नाथूसरी चौपटा थाना प्रभारी सत्यवान सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे। स्कूल के प्रिंसिपल पवन शर्मा व स्टाफ सदस्यों ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर थाना प्रभारी सत्यवान सिंह ने विद्यार्थियों को बताया कि नशे को जड़ से खत्म करने के लिए सभी को सहयोग करना चाहिए।  विद्यार्थियों को नशे से दूर रहकर शिक्षा के साथ-साथ खेलों की ओर ध्यान देना चाहिए। तथा सरकार के नशा मुक्ति अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। घर घर जाकर नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए। 



उन्होंने बताया कि यातायात नियमों की पालना न होने के कारण अक्सर दुर्घटनाएं घटित हो जाती है। इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हमें यातायात के नियमों की पूरी तरह से पालना करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम को रोकने के लिए नागरिकों को जागरूक होना पड़ेगा। कभी भी किसी को फोन पर अपने बैंक खाते से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं देनी चाहिए तथा ओटीपी वगैरह भी नहीं बतानी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज में बढ़ते अपराधों को रोकने के नागरिकों  में जागरूकता बढ़ानी होगी । इसके लिए छात्र छात्राएं अपने घरों व आस-पड़ोस के लोगों को जागरूक कर सकते हैं। इस मौके पर अखिलेश  दुबे , पुष्पा कुमारी सहित स्कूल स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी मौजूद रहे।

फोटो। ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल मानक दीवान में छात्र-छात्राओं को जागरूक करते थाना प्रभारी सत्यवान सिंह

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ