चोपटा, नाथूसरी कलां, तरकांवाली, गुसाईआना, राजपुरा साहनी, गिगोरानी, रामपुरा ढिल्लों के आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को पौष्टिक आहार के बारे में दी जानकारी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

चोपटा, नाथूसरी कलां, तरकांवाली, गुसाईआना, राजपुरा साहनी, गिगोरानी, रामपुरा ढिल्लों के आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को पौष्टिक आहार के बारे में दी जानकारी

 




बच्चों को खान पान के प्रति जागरूक रहने के लिए पोषण की शपथ दिलवाई
चोपटा । महिला बाल विकास विभाग की ओर से प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत सितंबर माह पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है । जिसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है ।
इसी कड़ी में खंड के गांव चोपटा, नाथूसरी कलां, तरकांवाली, गुसाईआना, राजपुरा साहनी, गिगोरानी, रामपुरा ढिल्लों के आंगनबाड़ी केंद्रों पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया ।
चोपटा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रीना रानी ने बताया कि पोषण माह के तहत आंगनवाड़ी केंद्र पर बच्चों से पौधे लगवाए गए व पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया । बच्चों को पौष्टिक आहार के बारे में जानकारी दी गई । बच्चों को खान पान के प्रति जागरूक रहने के लिए पोषण की शपथ दिलवाई गई । 
गुसाईआना गांव की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पूजा, कृष्णा व कौशल्या ने बताया की पोषण माह के तहत ग्रामीणों को पौधे वितरित किए गए । घर घर जाकर ग्रामीणों को पोषण के प्रति जागरूक किया गया । 
गांव तरकांवाली की आंगनवाड़ी वर्कर निर्मला देवी, शांति देवी, गिगोरानी की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता किरण बाला व सुमित्रा देवी, राजपुरा साहनी गांव की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुमित्रा देवी, गांव रामपुरा ढिल्लों की आंगनवाड़ी वर्कर सुमित्रा देवी ने बताया कि पोषण माह के तहत बच्चों में ग्रामीणों को पौष्टिक आहार के बारे में जानकारी दी गई व पोषण की शपथ दिलाई गई । 
फोटो । पोषण माह के तहत आंगनवाड़ी केंद्र में पौधा रोपण करते हुए । 
पोषण माह के तहत बच्चों को पोषण की शपथ दिलाते हुए । 
पोषण माह के चार ग्रामीणों को पौधा वितरित करते हुए । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ