दयानंद स्कूल के संचालक रविंद्र गोदारा को श्रद्धांजलि देने के लिए नाथूसरी चोपटा अनाज मंडी में उमड़ा जनसैलाब, सभी की हो गई आंखें नम, अभी तक किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने पर लोगों ने जताया रोष

Advertisement

6/recent/ticker-posts

दयानंद स्कूल के संचालक रविंद्र गोदारा को श्रद्धांजलि देने के लिए नाथूसरी चोपटा अनाज मंडी में उमड़ा जनसैलाब, सभी की हो गई आंखें नम, अभी तक किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने पर लोगों ने जताया रोष

चोपटा। दयानंद स्कूल नाथूसरी चौपटा के संचालक स्वर्गीय रविंद्र गोदारा को श्रद्धांजलि देने के लिए नाथूसरी चोपटा अनाज मंडी में आयोजित शोक सभा एवं महापंचायत में क्षेत्र के हजारों लोगों ने पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस दौरान सभी की आंखें नम हो गई। महापंचायत में आए लोगों ने एक स्वर में कहा कि रविंद्र गोदारा आत्म हत्या मामले में दोषी लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। किसीी भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर लोगों ने रोष जताया।

नाथूसरी चौपटा अनाज मंडी में आयोजित शोक सभा एवं महापंचायत में सबसे पहले रविंद्र गोदारा की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर नमन किया । तथा 



 उनकी आत्मिक शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। चोपटा क्षेत्र के समाजसेवियों, स्कूल संचालकों, दुकानदारों , शिक्षकों, दयानंद स्कूल के पूर्व व वर्तमान छात्र -छात्राओं सहित हजारों लोग भाव विभोर हो गए। पवन बैनीवाल ने कहा कि हमने एक शिक्षाविद को खो दिया है यह कमी कभी पूरी नहीं हो सकती। समाजसेविका विमला सिवर श्रद्धांजलि देते हुए रो पड़ी। 



विकल पचार ने कहा कि रविंद्र गोदारा की आत्महत्या मामले में दोषी लोगों को जल्द गिरफ्तार करके उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए तभी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। वीरेंद्र सहू ने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए समाज को एकजुट होकर लड़ना होगा। अनिल कासनिया ने कहा कि रविंद्र गोदारा आत्महत्या मामले में दोषी लोगों को समाज कभी माफ नहीं करेगा। महापंचायत में आए हुए लोगों ने संकल्प लिया कि जब तक दोषी लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें सलाखों के पीछे नहीं भेजा जाएगा तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे। इस दौरान सबसे पहले 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई और सभा के अंत में इस संकल्प के साथ सभी ने एक सुर में हामी भरी कि रविंदर गोदारा की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। इस मौके पर राजन ढिल्लो, संत पूर्ण दास, अनिल कासनियां, रामसिंह बगड़िया, हरि सिंह, संदीप बैनीवाल, सुरेंद्र मेहरिया, अनिल दड़बा, नरेश सुथार, विपिन ढिल्लों, दीवान सहारण, रणजीत कासनियां, सूरज प्रकाश, राकेश पूनिया, करण चाड़ीवाल, रविंद्र कड़वासरा, रघुवीर कड़वासरा, बस्ती कड़वासरा सहित हजारों लोगों ने अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए संकल्प लिया कि रविंद्र गोदारा आत्महत्या मामले में दोषी लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचा कर ही दम लेंगे। 




फोटो। 

 गौरतलब है कि  दयानंद स्कूल नाथूसरी चोपटा के संचालक रविंद्र गोदारा ने 6 अगस्त को राजस्थान में सिधमुख नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या करने से पहले रविंद्र गोदारा ने एक सुसाइड नोट लिखा और एक वीडियो वायरल किया जिसमें चोपटा क्षेत्र के यूट्यूबर  हनुमान पूनिया, भांभू समेत दो लोगों प्रेम कासनियां और राजवीर भांभू   व एक निजी स्कूल डायरेक्टर पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे । इसी प्रताड़ना से तंग होकर उन्होंने आत्महत्या जैसा कड़ा कदम उठाया। इस मामले को लेकर राजस्थान के भिरानी थाना पुलिस में मामला दर्ज किया गया और अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है जिसको लेकर सोमवार को चोपटा क्षेत्र के हजारों लोगों ने रोष प्रकट किया।
 रविन्द्र गोदारा हिसार जिले के चूली कला गांव का निवासी था ओर अपने बहनोई भरतसिंह के साथ मिलकर चौपटा मे दयांनद सीनियर सैण्डरी विद्यालय का संचालन करता था और यह विद्यालय क्षेत्र के टॉप विद्यालयों में आता है। हांलाकि 10 और 12 वी के परीक्षा परिणाम के बाद कुछ अभिभावकों ने बवाल मचाया था। मृतक ने नहर मे कूदने से पहले आत्म हत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में चार लोगो के खिलाफ विडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर अपलोड़ किया और दो पेज का सोसाईड नोट भी डायरी में लिखकर गाडी मे छोडकर नहर में कूद गया ।
मृतक के भाई विजेन्द्र सिंह के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने सिरसा के चौपटा के हनुमान पूनिया, प्रेम कासनिया, राजवीर भाम्भू ,यश भाम्भू व एक निजी स्कूल के संचालक के खिलाफ रूपये मांगने और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपीयों मे दो लोग अपने अपने यूटयूब चैनल चलाते है उन पर मृतक के परिजनो ने पिछले दो वर्ष से प्रताडि़त करने के गम्भीर आरोप लगाये है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ