चौपटा में प्रारंभिक भाषा शिक्षण कार्यक्रम के तहत स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर आयोजित

Advertisement

6/recent/ticker-posts

चौपटा में प्रारंभिक भाषा शिक्षण कार्यक्रम के तहत स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर आयोजित

 नाथूसरी चौपटा और रुपावास में स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित, 12 कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित



चोपटा। राजकीय विद्यालय नाथूसरी चौपटा और राजकीय विद्यालय रुपावास में प्रारंभिक भाषा शिक्षण कार्यक्रम  पीबीएसके के तहत स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी जसपाल सिंह ने किया। यह जानकारी देते हुए ब्लॉक कोऑर्डिनेटर चमन लाल ने बताया कि बुधवार को पांच कलस्टर रुपावास, रंधावा, नहराना, दड़बा कला, नाथूसरी  उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए दो समूहों में नाथूसरी चौपटा और रुपावास में प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।  


चोपटा के 21 कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया। इसके साथ ही 12 स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं को जो कि लगातार नवंबर 2020 से जुड़कर बच्चों के साथ शिक्षण कार्य कर रहे हैं उनको प्रशस्ति पत्र व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

एक समूह का संचालन ब्लॉक कोऑर्डिनेटर चमन लाल और दूसरे समूह का संचालन जिला एकेडमिक समन्वयक हरीश कुमार द्वारा किया गया। इस दौरान सभी स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं ने रुचि पूर्ण सहभागिता निभाई।


फोटो। स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते हुए

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ