सीआईए.सिरसा द्वारा 72 घन्टों में सुलझाई गई मण्डी में हुई लूट की वारदात ,चारों आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सीआईए.सिरसा द्वारा 72 घन्टों में सुलझाई गई मण्डी में हुई लूट की वारदात ,चारों आरोपी गिरफ्तार

 

सिरसा -25 अगस्त ।। बीती 21अगस्त को अनाज मण्डी क्षेत्र में अंकुश पुत्र रमेश जिन्दल वासी E-BLOCK सिरसा से पिस्तौल के बल पर 2 लाख 51 हजार रूपये की हुई लूट मामले को जिला की सी.आई.ए.सिरसा पुलिस ने मात्र 72  घन्टों में सुलझाते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है । पुलिस अधीक्षक डा0 अर्पित जैन ने इस वारदात को शीघ्र अति शीघ्र सुलझाने के लिए सी.आई.ए.सिरसा ,शहर सिरसा व साईबर सैल की टीम का गठन किया गया था । इस सम्बंध में जानकारी देते हुए उप पुलिस अधीक्षक श्री आर्यन चौधरी व निरीक्षक सी.आई.ए.सिरसा ने संयुक्त रूप से बतलाया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान:-  सचिन उर्फ नोनी पुत्र रघुनाथ वासी किर्ति नगर गली नं0 7 हाल प्रेम नगर गली नं0 8 सिरसा बा उम्र 21 साल   , महान उर्फ महाना पुत्र रोहताश वासी धिंगतानिया जिला सिरसा बा उम्र 24 साल  ,अक्षय पुत्र रामस्वरूप वासी सुखसागर कालोनी बेगु रोड़ सिरसा बा उम्र 28 साल  व दीपक उर्फ दीपू पुत्र मोहन लाल वासी सुखसागर कालोनी सिरसा बा उम्र 24 साल  के रूप में हुई है । 

लूट की वारदात को कैसे अन्जाम दिया गया –

वारदात से कुछ दिन पहले सचिन उर्फ नोनी अपने दोस्त अक्षय व महान को बस अडडा सिरसा पर मिला । अक्षय आटो चलाने का काम करता है सचिन ने अपने दोस्तों से कहा कि पैसों की बहुत जरूरत है । इसलिए कोई स्कीम लगानी पड़ेगी और सचिन ने कहा कि मैं एक ऐसे बन्दे को जानता हुँ जो हर रोज अपनी दुकान से घर और घर से दुकान पर 2/3 लाख रूपये अपने साथ लेकर जाता है मैं उस बन्दे को जानता हुँ मैं तुम लोगों को दिखा सकता हुँ और हम मिलकर उस बन्दे से पैसे छिन सकते हैं । वारदात से एक दिन पहले सचिन उर्फ नोनी अपने दोस्त दीपू के साथ अक्षय और महान से बस अडडा सिरसा पर मिला और कहने लगा कि चलो मैं आपको वो दुकान दिखा देता हुँ । अक्षय और महान को सचिन अपनी बाईक पर बैठा कर दुकान पर ले गया तथा खुद दुकान के बाहर रूक गया । अक्षय और महान दुकान के अन्दर सीमेंट का भाव पूछने के बहाने से रैकी करके तथा बन्दे की पहचान करके जिससे पैसे लुटने थे वापिस बस अडडा सिरसा आ गए । दीपू ने योजना के अनुसार ऐसे ही किया और सचिन उर्फ नोनी ने अक्षय और महान के साथ बाईक पर दुकान पर पहुँचे । महान और अक्षय दुकान के अन्दर गए तथा सचिन बाईक पर दुकान के बाहर खडा रहा । अक्षय ने दुकान मालिक की कनपटी पर पिस्तौल लगाकर कहा कि ये पैसों का बैग हमें दे दो नहीं तो गोली मार देंगें । और दुकान मालिक ने डर के कारण पैसों का बैग महान को दे दिया और तीनों बाईक पर सवार होकर मौका से फरार हो गए । जबकी चौथा आरोपी दीपू जो रैकी कर रहा था मौका से पैदल ही निकल गया । आरोपियों की पृष्ठ भूमि  -आरोपी सचिन उर्फ नोनी जिसकी उम्र 21 साल है । B.A पास है । और चाय की दुकान करता है । आरोपी सचिन के खिलाफ लड़ाई झगड़े के दो मुकदमे थाना शहर सिरसा में पहले ही दर्ज हैं । आरोपी महान उर्फ महाना करीब 24 साल का है और आटो रिक्शा चलाने का काम करता है । तथा 7 वीं कक्षा तक पढा लिखा है । आरोपी अक्षय भी आटो रिक्शा चलाने का काम करता है । 


जिसकी 28 साल उम्र है और 7 वीं क्लास तक पढा लिखाहै । आरोपी दीपक उर्फ दीपू जिसकी उम्र 24 साल है । पढा लिखा नहीं है और मेहनत मजदूरी का काम करता है । पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमाण्ड हासिल किया जाएगा । और रिमाण्ड अवधि के दौरान उनकी निशान देही पर लूटी गई राशी बरामद कि जाएगी । पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही और पूछताछ के दौरान अन्य अपराधिक वारदातों के बारे में खुलासा होने की सम्भावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता । इस सम्बंध में आरोपियों के खिलाफ थाना शहर सिरसा में विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई थी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ