चोपटा क्षेत्र में आंधी व तूफानी बारिश से नुकसान, बिजली के पोल गिरने से सप्लाई बाधित, सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात भी बाधित

Advertisement

6/recent/ticker-posts

चोपटा क्षेत्र में आंधी व तूफानी बारिश से नुकसान, बिजली के पोल गिरने से सप्लाई बाधित, सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात भी बाधित

 Chopta Plus Naresh Beniwal 9896737050


चोपटा। राजस्थान की सीमा से सटे चोपटा क्षेत्र में मंगलवार दोपहर को आई अचानक आंधी व तूफानी बारिश से काफी नुकसान हुआ है। जगह जगह पर पेड़ पौधे टूट कर गिर गए वहीं क्षेत्र में बिजली के खंभे टूटने से बिजली सप्लाई भी बाधित हो गई। हालांकि बारिश थमते ही बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली  सप्लाई सुचारू करने के लिए कार्य शुरू कर दिया। नाथूसरी कलां से 33 केवी लाइन के 3 पोल टूटने से बिजली सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई। मंगलवार दोपहर को अचानक आई तेज आंधी और उसके बाद तूफानी बारिश से कागदाना, कुम्हारिया, खेड़ी, गुसाईं आना, चाहर वाला, जोड़ियां,हजीरा, रामपुरा ढिल्लों, गिगोरानी, नाथूसरी कला, शाहपुरिया , कुत्तियाना, रुपावास, शक्कर मंदोरी,जोगी वाला सहित कई गांवों में नरमा कपास की फसल को भी नुकसान हुआ है तथा सड़कों पर जगह-जगह पेड़ पौधे टूटने से यातायात भी बाधित हुआ । वहीं बिजली के पोल गिर गए और तार टूटने की जानकारी बिजली विभाग द्वारा हासिल की जा रही है।




  किसान सतवीर सिंह, महेंद्र सिंह, जगदीश कुमार ने बताया कि आंधी व तूफानी बारिश से नवमी क्लास की फसल पूरी तरह चौपट हो गई और वही 2 दिन से बिरयानी जमीन में ग्वार और बाजरे की बिजाई कर रहे थे वह भी खराब हो गई। सिरसा भादरा रोड पर नाथूसरी कला से गिगोरानी तक सैकड़ों पेड़ टूटकर गिर गए जिससे यातायात बाधित हो गया नोहर रोड पर भी टूटने से लुदेसर व रुपावास इत्यादि गांव में यातायात बाधित हुआ। शक्कर मंदोरी, नहराणा इत्यादि गांवों में बारिश ने जबर्दस्त तबाही मचाई किसानों द्वारा एकत्रित की गया गेहूं का भूसा भी उड़ गया। वहीं पेड़ गिरने से काफी नुकसान हुआ। गांव जोडकिया के आस-पास के गांवों में जमाल से एपी  लाइन के करीब 17 खंबे टूट कर गिर गए जिससे बिजली सप्लाई पूरी तरह बाधित हो गई। नाथूसरी कलां से कागदाना तक आने वाली बिजली की 33 केवी लाइन के 3 पोल टूटने से बड़ी लाइन की बिजली सप्लाई पूरी तरह बाधित हो गई। 





नाथूसरी कला बिजली कार्यालय में कार्यरत फोरमैन राम कुमार ने बताया कि नाथूसरी कलां से कागदाना को जाने वाली 33 केवी लाइन के कई पोल टूट कर गिर गए जिससे बिजली सप्लाई बाधित हो गई बारिश रुकते ही बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली सप्लाई चालू करने के लिए कार्य शुरू कर दिया उन्होंने बताया कि जगह-जगह पेड़ गिरने से बिजली के तार टूट गए जिससे बिजली सप्लाई चालू करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में बिजली का कितने पॉल गिरे हैं उनकी जानकारी हासिल की जा रही है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ