गांव शक्कर मंदोरी के सेवानिवृत्त नायब सूबेदार प्रताप सिंह लोगों को कोविड-19 नियमों की पालना व टीकाकरण के लिए कर रहे प्रेरित

Advertisement

6/recent/ticker-posts

गांव शक्कर मंदोरी के सेवानिवृत्त नायब सूबेदार प्रताप सिंह लोगों को कोविड-19 नियमों की पालना व टीकाकरण के लिए कर रहे प्रेरित

 

चोपटा । कोरोना महामारी से निपटने के लिए हर कोई योद्धा के रूप में कार्य कर रहा है । स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ सामाजिक संस्थाएं आमजन भी अपने स्तर पर महामारी से निपटने का प्रयास कर रहे हैं । ऐसा ही गांव शक्कर मंदोरी के सेवानिवृत्त नायब सूबेदार प्रताप सिंह कोरोना महामारी के दौरान विभिन्न सामाजिक कार्य कर रहे हैं । लगभग 27 वर्षों तक भारतीय सेना में सेवा करने के बाद प्रताप सिंह फौजी अब अपने गांव में लोगों को जागरुक कर रहे हैं । लोगों को कोरोना महामारी से लड़ने के उपाय बता रहे हैं साथ ही साथ जब गांव में ठीकरी पहरा लगाया गया तो उन्होंने पूरी टीम को लीड किया ।

प्रताप सिंह फौजी के नाम से मशहूर नायब सूबेदार ने बताया कि उन्होंने साल 1993 में भारतीय फौज की नौकरी ज्वाइन की तथा साल 2019 में नायब सूबेदार के पद से रिटायर हुए।  इस दौरान उन्होंने आर्मी में विभिन्न स्थानों पर मेडिकल सेवाओं में ड्यूटी की।  उन्होंने बताया कि सेवानिवृत्ति के बाद क्षेत्र में करो ना महामारी फैलने पर लोगों को मास्क वितरित करवाए साथ ही गांव में सैनेटाइजर का छिड़काव करने में भी अपना योगदान दिया । जब सरकार द्वारा गांव में सर्वे अभियान चलाया गया तो प्रताप सिंह फौजी ने घर-घर जाकर लोगों का चेकअप करवाया व उन्हें दवाइयां उपलब्ध करवाई । टीकाकरण अभियान में भी फौजी प्रताप सिंह ने गांव के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया । प्रताप सिंह फौजी के साथ दीवान सहारण, संजय, सुभाष सहारण व सामाजिक संस्थाओं ने महामारी से निपटने के लिए अपना अहम योगदान दिया ।

जिसकी बदौलत गांव शक्कर मंदोरी में कोरोना का केस आने बंद हो गए । गांव के लोगों को फौजी प्रताप सिंह के सामाजिक कार्यों पर गर्व है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ