गांव कुम्हारिया में जांगड़ा परिवार ने बेटियों के जन्म पर किया कुआं पूजन।। भाल सिंह जांगड़ा द्वारा दो पोतियों के जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम की चारों तरफ हो रही सराहना

Advertisement

6/recent/ticker-posts

गांव कुम्हारिया में जांगड़ा परिवार ने बेटियों के जन्म पर किया कुआं पूजन।। भाल सिंह जांगड़ा द्वारा दो पोतियों के जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम की चारों तरफ हो रही सराहना

 


Chopta Plus Naresh Beniwal 9896737050

गांव कुम्हारिया में जांगड़ा परिवार ने बेटियों के जन्म पर किया कुआं पूजन। 

भाल सिंह जांगड़ा द्वारा दो पोतियों के जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम की चारों तरफ हो रही सराहना
नाथूसरी चोपटा। राजस्थान की सीमा से सटे चौपटा क्षेत्र में ग्रामीण सामाजिक कुरीतियों को छोड़कर अच्छाइयों को अपनाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में  गांव कुम्हारिया के भाल सिंह जांगड़ा ने दो पोतियों के जन्म पर कुआं पूजन कर सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को मजबूती प्रदान की है।  जांगड़ा परिवार द्वारा किए गए सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम की सभी ने सराहना की है। 

दंपति कुलदीप जांगड़ा व एकता ने लाडली बेटी दीपिका व छोटे भाई जगदीप जांगड़ा व प्रमोद ने बेटी दीक्षा  के जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  तथा गांव की महिलाओं ने मंगलगीत गाए व मिठाई बांटकर खुशी जताई।  


इस मौके पर दीपिका व दीक्षा के दादा भाल सिंह जांगड़ा ने कहा कि उसके दोनों बेटों के एक-एक लड़की पैदा हुई है बेटियों के जन्म पर उन्हें बहुत खुशी है तथा इनकी परवरिश में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।  बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं। बेटों के जन्म पर की जाने वाले कुआं पूजन रस्मो रिवाज की तरह ही बेटियों के जन्म पर सभी रस्में निभाई गई हैं । इस मौके पर मुख्य रूप से महेंद्र, भीम, सतपाल, सुरेंद्र, केहर सिंह, पृथ्वी सिंह, ताराचंद, अशोक, ओमप्रकाश, रामकुमार जांगड़ा ने बेटियों को आशीर्वाद दिया। ग्रामीण महिलाओं ने मंगल गीत गाए और मिठाई बांटकर खुशी जताई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ