इंडियन नेवी ने 2500 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 26 अप्रैल से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस

Advertisement

6/recent/ticker-posts

इंडियन नेवी ने 2500 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 26 अप्रैल से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस

 


इंडियन नेवी ने 2500 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 26 अप्रैल से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस*

इंडियन नेवी ने सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट (SSR) के 2000 और आर्टिफीसर अप्रेंटिस (AA) के 500 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू होंगे। इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

जरूरी तारीखें-

आवेदन शुरू होने की तारीख- 26 अप्रैल
आवेदन की आखिरी तारीख- 05 मई
जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स फिजिक्स, मैथ, केमिस्ट्री, बायोलॉजी या कंप्यूटर साइंस के साथ इंटरमीडिएट पास होने चाहिए। वहीं, आर्टिफीसर अप्रेंटिस के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स कम से कम 60% अंक के साथ इंटरमीडिएट पास होने चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 17 से 20 साल होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क

जनरल और ओबीसी- 205 रुपए
एससी और एसटी- कोई शुल्क नहीं
सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन उनके हाईस्कूल और इंटर के नंबरों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। यह मेरिट लिस्ट 23 जुलाई को जारी की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

++++++++++++++++++++++++++

IFFCO ने ट्रेनी फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे, 10 मई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं कैंडिडेट्स*

भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (IFFCO) ने ट्रेनी (फायरमैन) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुकी है, जो 10 मई तक जारी रहेगी। इच्छुक कैंडिडेट्स aavedan.iffco.coop/iffcorecruitment के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

आवेदन करने वाले जनरल/ओबीसी कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से न्यूनतम कुल मिलाकर 60% अंकों और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 55% अंकों के साथ 3 साल की रेगुलर डिग्री होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

जरूरी तारीख

आवेदन की आखिरी तारीख- 10 मई
शारीरिक मानक

न्यूनतम ऊंचाई 165 सेमी
वजन 50 किलोग्राम
चेस्ट 81 सेमी (सामान्य) और 86 सेमी (विस्तारित)
पहाड़ी क्षेत्रों के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों
ऊंचाई में 2.5 सीएम की छूट

विजन 6/6 चश्मा पहने या किसी सहायता बिना
सिलेक्शन प्रोसेस

बीएससी (फायर एंड सेफ्टी) के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन फिजिकल फिटनेस, ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। जबकि आईटीआई (फायर) या के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन शारीरिक दक्षता, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स IFFCO की वेबसाइट www.iffco.in/www.iffcoyuva.in के जरिए तय प्रारूप में ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 मई तय की है।

*******************************************

दक्षिण रेलवे ने पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 30 अप्रैल तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस*

दक्षिण रेलवे (SR) ने मुख्यालय रेलवे हॉस्पिटल में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 30 अप्रैल तक sr.indianrailways.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि इन पदों के तहत भर्ती 30 सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी।

पदों की संख्या- 191

पद संख्या
नर्सिंग सुप्रिनटेन्डेंट 83
फिजीयोथेरेपिस्ट 01
ईसीजी टेक्निशियन 04
हेमोडायलिसिसटेक्निशियन 03
हॉर्स असिस्टेंट 48
हाउस कीपिंग असिस्टेंट 40
लैब असिस्‍टेंट 09
रेडियोग्राफर 03
योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स 10वीं पास होने चाहिए। इसके अलावा नर्सिंग कोर्स, फिजियोथेरेपी में ग्रेजुएशन की डिग्री और दो साल का अनुभव भी होना चाहिए। पदानुसार योग्यता की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से 40 साल तय की गई है। पदानुसार आयु सीमा की ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

सैलरी

सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने 18,000 रुपए से लेकर 44, 900 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी। हालांकि, विभिन्न पदों के लिए सैलरी अलग-अलग तय की गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस

पैरामेडिकल स्टाफ के सिलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन टेलीकांफ्रेंस इंटरव्यू आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

पैरामेडिकल स्टाफ में भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स रेलवे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ