भारतीय वायुसेना ने 1515 पदों पर निकाली भर्ती, 02 मई तक आवेदन करें। योग्यता 10वीं-12वीं पास

Advertisement

6/recent/ticker-posts

भारतीय वायुसेना ने 1515 पदों पर निकाली भर्ती, 02 मई तक आवेदन करें। योग्यता 10वीं-12वीं पास



भारतीय वायुसेना ने 1515 पदों पर निकाली भर्ती, 02 मई तक आवेदन करें। योग्यता 10वीं-12वीं पास 

भारतीय वायुसेना ने ग्रुप सी सिविलियन पोस्ट की विभिन्न रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत सुपरवाइजर, कुक, हाउस कीपिंग स्टाफ, एमटीएस, एलडीसी, सीएस एंड एसएमडब्ल्यू, कारपेंटर, लॉन्ड्रीमैन, अयाह, हिंदी टाइपिस्ट समेत कुल 1515 रिक्तियों पर नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट तय तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो 02 मई तक जारी रहेगी।

पदों की संख्या- 1515

पद संख्या

हाउस कीपिंग स्टाफ 345


कुक 124


एमटीएस 404

स्टोर कीपर 15

हिन्दी टाइपिस्ट 12

ड्राइवर 49

एलडीसी 53

योग्यता

वायुसेना ग्रुप सी सिविलियन पदों पर भर्ती के लिए 10वीं, 12वीं पास और आईटीआई डिप्लोमा होल्डर आवेदन कर सकते हैं। पदों के मुताबिक एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।


आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 25 साल तय की गई है। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार आयु सीमा छूट दी जाएगी।


जरूरी तारीखें


आवेदन शुरू होने की तिथि - 03 अप्रैल

आवेदन की अंतिम तिथि - 02 मई

सिलेक्शन प्रोसेस


इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

PSSSB ने लाइब्रेरियन के 750 पदों की भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 5 अप्रैल से शुरू होगी ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस*


पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड (PSSSB) ने शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन के 750 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 5 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस 29 अप्रैल तक जारी रहेगी।


पदों की संख्या- 750


योग्यता


इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से 12वीं या अन्य समकक्ष परीक्षा पास होने चाहिए। इसके अलावा लाइब्रेरी साइंस में दो साल का डिप्लोमा कोर्स पास होना चाहिए।


आयु सीमा


PSSSB लाइब्रेरियन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 1 जनवरी 2021 को 18 साल से कम और 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एससी/बीसी/ईएसएम/दिव्यांग कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।


जरूरी तारीखें


नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख 2 मार्च

आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अप्रैल

आवेदन की आखिरी तारीख 26 अप्रैल

फीस जमा करने की तारीख 29 अप्रैल

ऐसे करें आवेदन


लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स पंजाब सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, sssb.punjab.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

*MAT 2021:AIMA ने जारी किया मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट का रिजल्ट, mat.aima.in के जरिए चेक करें नतीजे*

ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) ने मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (MAT) का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स AIMA की ऑफिशियल वेबसाइट mat.aima.in के जरिए अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं। मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (MAT) की ऑनलाइन परीक्षा मार्च 2021 में आयोजित की जाएगी।

08 मार्च से शुरू हुई थी परीक्षा

AIMA ने तीन मोड- इंटरनेट आधारित परीक्षा (IBT), कंप्यूटर-आधारित परीक्षा (CBT) और पेपर-आधारित परीक्षण (PBT) में परीक्षा आयोजित की थी। इंटरनेट बेस्ड परीक्षा 8 मार्च, 9, 10, 11, 13, 18, और 20, 2021 को हुई थी, जबकि पेन- पेपर आधारित परीक्षा 6 मार्च को आयोजित की थी, वहीं कंप्यूटर-आधारित परीक्षा को 24 मार्च को आयोजित किया गया था।


मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट एक नेशनल लेवल की प्रवेश परीक्षा है। इसका आयोजन ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) द्वारा किया जाता है। परीक्षा के जरिए विभिन्न संस्थानों में एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश दिया जाता है.।


ऐसे करें चेक रिजल्ट


सबसे पहले AIMA की ऑफिशियल वेबसाइट mat.aima.in पर जाएं।

होम पेज पर ‘download/view’ tab, click on MAT results पर क्लिक करें।

अब नई विंडो खुलने पर रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करें।

अब रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर शो हो जाएगा, इसे चेक कर डाउनलोड करें।

*UPSC EPFO 2020-21:UPSC ने जारी किया EPFO भर्ती परीक्षा का शेड्यूल, 09 मई को सिंगल शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा*

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में इंफोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली लिखित भर्ती परीक्षा का टाइम-टेबल जारी कर दिया है। परीक्षा के शेड्यूल के साथ ही आयोग ने कोरोना प्रोटोकाल सहित अन्य जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।

09 मई को होगी परीक्षा

परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी शेड्यूल और गाइडलाइंस डाउनलोड सकते हैं। जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 09 मई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा सिंगल शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा में जनरल एबिलिटी टेस्ट (01) से रिलेटेड एमसीक्यू टाइप के सवाल पूछे जाएंगे।

परीक्षा से 1 घंटे पहले आना होगा सेंटर

300 अंकों की इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी जाएगी। हर गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काटा जाएगा। कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र पर परीक्षा से 01 घंटे पहले पहुंचना होगा। कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड जरूर ले जाएं। बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षा केंद्र का गेट परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले (9:50 बजे) बंद कर दिया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ