Sirsa crime news : बठिंडा रिफाइनरी पाईप लाइन से तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Sirsa crime news : बठिंडा रिफाइनरी पाईप लाइन से तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

 बठिंडा रिफाइनरी पाईप लाइन से तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश | पूछताछ में दो सिरसा व एक कैथल सहित तीन वारदातें कबूली । 



जिला सिरसा की सीआईए डबवाली पुलिस ने जिला सिरसा में से होकर गुजरने वाली और गुजरात के मुन्द्रा शहर से पंजाब के बठिंडा रिफाइनरी में जाने वाली कच्चे तेल की पाईप लाइन से तेल चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करने में बड़ी सफलता हासिल की है । इस संबंध में जानकारी देते हुए  पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि बीती 15 जनवरी को रानियां थाना के गांव खारिया व 7 फरवरी 2021 को कालांवाली थाना के गांव जग्मालवाली क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने उक्त पाइप लाईन में बाल्व लगाकर तेल चोरी किया था । उन्होने बताया कि इस संबंध में थाना रानियां व कालांवाली में तेल कम्पनी के सहायक प्रबंधक विकास पारिक निवासी गांव गुढ जिला जोधपुर राजस्थान की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किए गए थे । पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों घटनाओँ को सुलझाने के लिए सीआईए स्टाफ डबवाली के इंचार्ज सब इंस्पैक्टर अजय कुमार पर आधारित टीम को जांच सौंपी थी ।  उन्होने बताया कि जांच  के दौरान पुलिस टीमों ने महत्वपूर्ण सूराग जुटाते हुए घटना के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । पकड़े गए आरोपियों की पहचान रोहित पुत्र बजरंग लाल निवासी रंधावा मसंधा जिला जालंधर पंजाब, संदीप पुत्र श्री राम निवासी संजय गांधी नगर जालंधर पंजाब , क्रांति उर्फ रामू पुत्र रामसहाय निवासी सुरेना जिला गोंड़ा उतर प्रदेश, कुलविंद्र सिंह पुत्र निरंजन सिंह निवासी भगत सिंह कालोनी कैथल, मोहित पुत्र बजंरग लाल निवासी रंधावा मसंधा जिला जालांधर पंजाब व प्रवीण कुमार पुत्र पवन कुमार निवासी जमालपुर कालोनी लुधियाणा के रुप में हुई है । उन्होने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में जिला सिरसा में दो व जिला कैथल में एक वारदात समेंत तीन  वारदातों का खुलासा किया है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान अन्य वारदातों व उनके अन्य साथियों के बारे खुल्लासा होने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता । पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पुलिस हिरासत हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के  दौरान उनके द्वारा की गई दोनों वारदातों में चोरीशुदा तेल, प्रयुक्त सामान व वाहन बरामद किया जाएगा ।


725 नशीली प्रतिबंधित गोलियों सहित मोटरसाइकिल सवार युवक काबू
 
सिरसा पुलिस  अधीक्षक भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिला भर में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस ने गश्त व चेकिंग के दौरान पुरानी गत्ता फैक्ट्री ऐलनाबाद क्षेत्र से मोटरसाइकिल सवार एक युवक को 725 नशीली प्रतिबंधित गोलियों सहित काबू किया है । एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा के प्रभारी सब इंस्पेक्टर दाताराम ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान गुरपाल सिंह पुत्र जसबीर सिंह निवासी डबली खुर्द जिला हनुमानगढ़ राजस्थान के रूप में हुई है । उन्होने बताया कि पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना ऐलनाबाद में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है । उन्होंने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल की एक पुलिस टीम गश्त व चेकिंग के दौरान पुरानी गत्ता फैक्ट्री ऐलनाबाद क्षेत्र में मौजुद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने सामने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर खिसकने का प्रयास किया तो शक के बिनहा पर उक्त मोटरसाइकिल सवार युवक को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से  725 नशीली प्रतिबंधित गोलियां बरामद हुई । पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमाण्ड़ पर लिया जाएगा और रिमाण्ड़ अवधि के दौरान तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ