न्यौल दंपत्ति पवन व सुमन ने बेटी के जन्म पर किया कुंआ पूजन, महिलाओं ने गाए मंगल गीत। Kumharia

Advertisement

6/recent/ticker-posts

न्यौल दंपत्ति पवन व सुमन ने बेटी के जन्म पर किया कुंआ पूजन, महिलाओं ने गाए मंगल गीत। Kumharia

 


Chopta Plus Naresh Beniwal 9896737050
गांव कुम्हारिया के न्यौल दंपत्ति पवन व सुमन ने बेटी के जन्म पर किया कुंआ पूजन,  महिलाओं ने मंगल गीत गाकर खुशी मनाई 
चोपटा -- राजस्थान की सीमा से सटे चौपटा क्षेत्र में ग्रामीण सामाजिक कुरीतियों को छोड़कर अच्छाइयों को अपनाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में  गांव कुम्हारिया के पवन कुमार पुत्र प्रताप सिंह न्यौल के घर पहली बेटी के जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  गांव की महिलाओं ने मंगलगीत गाए व मिठाई बांटकर खुशी जताई।  बिटिया आरवी के जन्म की खुशी मनाते हुए दादा प्रताप सिंह व दादी सुमित्रा देवी ने कहा कि उन्होंने कभी भी बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं समझा है उनके घर बेटी ने लक्ष्मी के रूप में जन्म लिया है और इस बिटिया की पढ़ाई लिखाई में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।



। इस मौके पर दंपत्ति पवन व सुमन ने कहा कि पहली बेटी के जन्म पर उन्हें बहुत खुशी है तथा इसकी परवरिश में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं। अब समाज में बदलाव आ रहा है। बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं चाहे वह पढ़ाई हो या खेल।



 इस अवसर पर परिवार की महिलाओं ने मंगल गीत गाकर खुशी मनाई । परंपरागत व पूरे रस्मो रिवाज के साथ जलवा पूजन की रस्म अदा की गई। इस मौके पर राम कुमार चौधरी, राजेंद्र न्यौल, सतवीर पूनियां, बलवंत लोरा, भाल सिंह, सीताराम, पूर्व सरपंच राम सिंह 
बैनीवाल, चाचा सतपाल न्यौल, दीपक कुमार, रामतीर्थ, संपत सिंह बेनीवाल सहित कई गणमान्य लोगों ने बेटी को आशीर्वाद दिया। गौरतलब है कि 4 दिन पहले गांव के ही एक दंपति ने बेटी के जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया।
फोटो। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ