Farmer protest: चोपटा क्षेत्र में भारत बंद का व्यापक असर, रुपावास सहित कागदाना बस स्टैंड पर बाजार पूर्णतया रहा बंद

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Farmer protest: चोपटा क्षेत्र में भारत बंद का व्यापक असर, रुपावास सहित कागदाना बस स्टैंड पर बाजार पूर्णतया रहा बंद

 चोपटा क्षेत्र में भारत बंद का व्यापक असर, 


Chopta Plus Naresh Beniwal 9896737050
 
चोपटा। राजस्थान की सीमा से सटे पैंतालिसा क्षेत्र के चोपटा खंड में किसानों के भारत बंद का व्यापक असर देखा गया। खंड के सभी गांवों में भारत बंद के समर्थन में हर वर्ग ने सहयोग देकर किसान आंदोलन को मजबूती प्रदान की। शुक्रवार को रुपावास, गिगोरानी, सहित कागदाना बस स्टैंड पर बाजार पूर्णतया बंद रहा। बंद पर निगरानी रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया। नाथूसरी चौपटा के भट्टू रोड, सिरसा रोड, भादरा रोड, नोहर रोड पर सभी दुकानें प्रतिष्ठान बंद रहने के साथ-साथ रेहड़ी फड़ी वालों ने भी भारत बंद के समर्थन में अपना कामकाज बंद रखा। क्षेत्र की सुनसान सड़कें, बंद दुकान, रोष प्रदर्शन करते किसान, मजदूर भारत बंद की सफलता की कामयाबी को दर्शा रहे थे।


 शुक्रवार को चौपटा के चौधरी देवी लाल चौक पर एकत्रित हुए किसानों ने भारत बंद के समर्थन में सरकार के खिलाफ रोष मार्च निकाला और धरना दिया इस दौरान किसानों ने सरकार की तानाशाही नीतियों का विरोध किया व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने तुरंत प्रभाव से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए रोष प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए। किसानों के समर्थन में मजदूर, व्यापारी, दुकानदारों व  कर्मचारी संगठनों ने भी भारत बंद में सहयोग दिया।


 चोपटा में भारत बंद के समर्थन में उतरे किसान संगठनों के सदस्यों बलराम सहारण, वेद सहारन, सरवन कुमार, रामस्वरूप, जगदीश, दीवान चंद सहारण, सुंदर लाल, जगतपाल, हरपाल कासनियां, राजेंद्र कुमार, राममूर्ति, पूनमचंद, रामगोपाल, इंद्रपाल, संजय सहारन, आजाद सहारण, नरेंद्र पाल सहारण हनुमान, कृष्ण कुमार, इंदर सिंह, रामस्वरूप, विनोद भिडासरा, रणधीर जोधकां, माड़ूराम गुड़िया खेड़ा, अमर सिंह, मनीराम पुनियां, फूल सिंह, मदन सिंह तोमर, दिलीप बैनीवाल रायपुर, अमनदीप गाट लुदेसर, राम सिंह, पूनमचंद, भूपेंद्र बेनीवाल ,गूगन राम, अमली सिद्धू किसानों ने कहा कि सरकार को तीनों कृषि कानून तुरंत प्रभाव से वापस लेना चाहिए। किसान हितेषी का ढोंग करने वाली सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तानाशाही रवैया के कारण इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा।


 उधर गांव कागदाना के बस स्टैंड पर बाजार की दुकान में पूरी तरह से बंद रही और रेहड़ी फड़ी वालों के साथ-साथ मिस्त्री यों ने भी अपना कामकाज बंद रखकर भारत बंद में पूर्ण सहयोग दिया। कागदाना के जसानियां रोड, भट्टू रोड, भादरा रोड और सिरसा रोड पूरी तरह सुनसान रहा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ