चोपटा में श्री मद्भागवत कथा शुभारंभ पर निकाली भव्य कलश यात्रा, झूमे श्रद्धालु,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

चोपटा में श्री मद्भागवत कथा शुभारंभ पर निकाली भव्य कलश यात्रा, झूमे श्रद्धालु,

 श्री कृष्ण प्रणामी निज धाम चोपटा में श्री मद्भागवत कथा शुभारंभ पर निकाली कलश यात्रा


Chopta Plus Naresh Beniwal 9896737050

मनुष्यको सत्संग में अवश्य आना चाहिए: साध्वी प्रभाकर

चोपटा। श्री कृष्ण प्रणामी निज धाम चोपटा में वार्षिक उत्सव के तहत श्री मद्भागवत कथा का शुभारंभ किया गया। कथा शुभारंभ से पहले कथा वाचक साध्वी प्रभाकर की अगुवाई में श्रद्धालुओं ने कलश व ध्वजा यात्रा निकाली। इस दौरान चोपटा के भादरा रोड़, नोहर रोड व भट्टू रोड पर भगवान के भजनों पर श्रद्धालू झूम उठे। कथा शुभारंभ करते हुए कथावाचक साध्वी प्रभाकर ने कहा कि सत्संग में आने से मनुष्य को ज्ञान की प्राप्ति होती है तथा अज्ञानता का नाश होता है । इसलिए जहां सत्संग हो वहां मनुष्य को अवश्य जाना चाहिए। 


उन्होंने कहा कि भगवान तो पत्थरों में भी पेड़ उगा देते हैं और कांटों में भी फूल उगा देते हैं । इसलिए भगवान का भजन कीर्तन अवश्य करना चाहिए। कभी भी मानव रूपी शरीर का घमंड नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रंथ, शास्त्र , वेद पुराण हमारे सोए हुए ज्ञान को जगाते हैं ।इसके साथ ही हमें अपनी सोच हमेशा ऊंची रखनी चाहिए। और सत्संग भजन कीर्तन में भाग लेकर जीवन को सफलता की ओर अग्रसर करना चाहिए।


उन्होंने कहा कि हमें परमात्मा का स्मरण करते रहना चाहिए तथा सदा सत्य के मार्ग पर चलना चाहिए।  श्रद्धालु कलश यात्रा के दौरान भगवान के भजनों पर झूम उठे । इस अवसर पर प्रमिला, गुड्डी देवी, गिरदावरी, सुलोचना, कृष्ण कुमार शर्मा रुपावास, मोहनलाल औलख रुपावास, गणेश मितल, वेद प्रकाश दड़बा कलां, राजवीर सहित कई लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ