ACB ने 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते JCTSL के OSD को पकड़ा, रिश्वत देने वाला भी गिरफ्तार।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ACB ने 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते JCTSL के OSD को पकड़ा, रिश्वत देने वाला भी गिरफ्तार।




जयपुर। एसीबी ने शनिवार शाम डबल ट्रेप की कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में रिश्वत लेने वाले के साथ-साथ देने वाले को भी गिरफ्तार किया है। जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लि. (JCTSL) के OSD वीरेन्द्र वर्मा को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा है, जबकि रिश्वत देने वाले दिल्ली की बस कंपनी पारस ट्रेवल्स के मालिक नरेश सिंघल, उसके कर्मचारी अनुज अग्रवाल को भी पुलिस ने इस कार्रवाई में पकड़ा है। इन तीनों को OSD वर्मा के अजमेर रोड जनकपुरी स्थित निवास से पकड़ा है। जबकि इस पूरे मामले में संदिग्ध माने जा रहे JCTSL में कार्यरत AAO (संविदा पर कार्यरत) महेश कुमार गोयल को एसीबी ने शक के आधार पर पूछताछ के लिए पकड़ा है, जिसकी गिरफ्तारी अभी दर्ज नहीं की है। एसीबी के महानिदेशक बी.एल. सोनी ने बताया कि रिश्वत की रकम वर्मा ने दिल्ली की बस कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट शर्तों में छूट देने की एवज में मांगी थी। रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद एसीबी की टीम सभी को मुख्यालय लेकर पहुंची है, यहां उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि कार्यवाही में एसीबी के एडीशनल एसपी बजरंग सिंह के नेतृत्व में डीएसपी सचिन शर्मा, इंस्पेक्टर प्रिया व्यास और ASI शिव सिंह की टीम ने अंजाम दिया।

▪️ *टेण्डर शर्तो में छूट देने और अन्य सुविधाएं जोड़ने की एवज में मांगी थी 10 लाख की रिश्वत-*

एसीबी में अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज में 100 मिडी बसें कॉन्ट्रेक्ट पर लगाने के लिए ये पूरा टेण्डर हुआ था, जिसमें से 50 बसें तो आज लग भी गई। इन बसों की टेण्डर प्रक्रिया में कुछ रियायतें देने, बस डिपो पर कंपनी के कर्मचारियों को रहने के लिए 10 आवास उपलब्ध करवाने और वहां पीने के पानी-बिजली सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की एवज में OSD वर्मा ने 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी, जिसकी पहली किश्त आज 4 लाख रुपए देने ट्रेवल्स कंपनी का मालिक पहुंचा था। रिश्वत देने के दौरान एसीबी ने वर्मा के घर पर ट्रैवल्स कंपनी के मालिक नरेश सिंघल और कर्मचारी अनुज को पकड़ा। जबकि इस मामले में जेसीटीएसएल में संविदा पर कार्यरत AAO महेश गोयल की भी भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है, जिसके चलते उससे पूछताछ की जा रही है। गोयल इससे पहले होटल कॉरपोरेशन में डिप्टी GM पद पर रह चुका है।

▪️ *7 लाख नकद और बेशकीमति जमीनों के मिले है कागजात-*

एसीबी के एडिशनल एसपी बजरंग सिंह ने बताया कि ट्रेप के बाद जब वर्मा के घर की जांच-पड़ताल की तो वहां 7 लाख रुपए नकद मिले। इसके अलावा 3 भूखण्डों और 0.75 हेक्टेयर कृषि भूमि के कागजात भी बरामद हुए है। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में एसीबी पिछले 3 दिनों से इन सभी पर 24 घंटे निगरानी रखे हुए थे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ