हंजीरा के किसान की होनहार बेटियां रेखा बैनीवाल व रजनी बैनीवाल का चोपटा में जोरदार स्वागत ।चाइनीस भाषा में किया प्रथम स्थान हासिल

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हंजीरा के किसान की होनहार बेटियां रेखा बैनीवाल व रजनी बैनीवाल का चोपटा में जोरदार स्वागत ।चाइनीस भाषा में किया प्रथम स्थान हासिल

 

नरेश बैनीवाल 9896737050

चोपटा। खंड के गांव हंजीरा के किसान छोटूराम बैनीवाल की होनहार बेटी रेखा बैनीवाल को चाइनीस भाषा में बीए में प्रथम स्थान हासिल करने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने मेडल देकर सम्मानित किया। शनिवार को चोपटा में पहुंचने पर रेखा बैनीवाल व रजनी बैनीवाल का जोरदार स्वागत किया गया । चोपटा शिव मंदिर धर्मशाला में दोनों होनहार बेटियों का ग्रामीणों व क्षेत्रवासियों ने फूल मालाओं से स्वागत किया । क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने रेखा व रजनी बैनीवाल को गांव , जिला व प्रदेश का नाम रोशन करने पर बधाई दि । पूरे गांव में खुशी की लहर है ।  

यह जानकारी देते हुए गांव हंजीरा के किसान छोटू राम बैनीवाल ने बताया कि उसके दो बेटियां हैं दोनों ही पढ़ाई में काफी होशियार हैं।  उसकी बेटी रेखा ने मुंबई से बीए की डिग्री हासिल की है जिसमें चाइनीस भाषा में प्रथम स्थान हासिल किया है दूसरी बेटी रजनी पिछले वर्ष 2019 मे एम ए सोशल मैनेजमेंट में भी विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि रेखा को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने भी सम्मानित किया है।  उन्होंने बताया कि अपनी दोनों बेटियों की सफलता पर उन्हें गर्व है। बेटियां भी किसी से कम नहीं है देश का गौरव बढ़ाने में बेटियों का अहम रोल है। उन्होंने बताया कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनकी दोनों बेटियों ने देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। 

इस मौके पर  रेखा बैनीवाल व रजनी बैनीवाल ने कहा कि वर्तमान में लड़कियों को लड़कों के बराबर अवसर नहीं मिल रहे हैं । लड़कियों को लड़कों के बराबर अवसर मिलने चाहिए ताकि लड़कियां भी अपने सपने पूरे कर सकें व अपनी काबिलियत के बल पर आगे बढ़ सके । उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए । छोटू राम के घर होनहार बेटी रेखा की सफलता पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इस मौके रेखा बैनीवाल व रजनी बैनीवाल के परिजन , गांव की महिलाएं व ग्रामीण मौजूद रहे ।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ