जमाल में नेशनल कबड्डी महाकुंभ शुरू। सरपंच नंदलाल बैनीवाल ने किया शुभारंभ । हरियाणा के सुप्रसिद्ध कलाकार राम मेेहर मेहला ने विशेष रूप से की शिरकत ।

Advertisement

6/recent/ticker-posts

जमाल में नेशनल कबड्डी महाकुंभ शुरू। सरपंच नंदलाल बैनीवाल ने किया शुभारंभ । हरियाणा के सुप्रसिद्ध कलाकार राम मेेहर मेहला ने विशेष रूप से की शिरकत ।

 




चौपटा क्षेत्र के गांव जमाल में पांचवें नेशनल कबड्डी महाकुंभ का शुभारंभ गांव के सरपंच नंदलाल बैनीवाल ने रिबन काटकर किया। इस मौके पर हरियाणा के सुप्रसिद्ध कलाकार राम मेेहर मेहला ने विशेष रूप से शिरकत की।  गांव जमाल के राजकीय कन्या विद्यालय में आयोजित नेशनल कबड्डी महाकुंभ के शुभारंभ अवसर पर सबसे पहले शहीदों  की याद में 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। और राष्ट्रीय गान के साथ खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन मैच जमाल और पोहड़का की टीमों के बीच खेला गया जिसमें जमाल की टीम ने 33-16 से मैच को जीता। शनिवार को जमाल में पांचवें नेशनल कबड्डी महाकुंभ का शुभारंभ अवसर पर सरपंच नंदलाल बैनीवाल ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेलों से भाईचारा बढ़ता है । खेलों में हार जीत कोई मायने नहीं रखती। खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना ही सबसे बड़ी जीत होती है ।



 खेलों के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई प्रतिभा उजागर होती है । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभा की कमी नहीं है युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों की ओर ध्यान देना चाहिए। उद्घाटन मैच में जमाल और पोहड़का की टीमों के बीच मैच खेला गया जिसमें निर्णायक की भूमिका को पवन और रितु रानी ने की निभाई।



 जमाल ने पोहड़का की टीम को हराकर पहला मैच जीता । शुभारंभ अवसर पर हरियाणा के सुप्रसिद्ध कलाकार राममेहर मेहला ने भी शिरकत की। गांव के सरपंच नंदलाल बैनीवाल और युवा कलाकार जगत परदेसी सहित सभी ग्रामीणों ने गांव में मेला का स्वागत किया। गौरतलब है कि कबड्ड़ी महासंग्राम में हरियाणा राजस्थान पंजाब के गांवों की टीमें हिंसा ले रही है। जिनमे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी जमाल की धरती पर अपने खेल का प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ साथ हरियाणा और राजस्थान के कई कलाकारों को भी  आमंत्रित किया गया है। प्रतियोगिता में दिन-  रात्रि के मैच चलेंगे।



प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने वाली टीम को प्रथम इनाम 61000 रुपये, द्वितीय इनाम 41000 रुपये, तीसरे व चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों को 21000 और 11000 हजार रुपये दिए जाएंगे । इसके अलावा 5 से 8 स्थान तक 3100 रुपये ,9 से 16 स्थान तक रहने वाली टीमों को 2100 रुपये प्रत्येक टीमों को दिए जाएंगे। बेस्ट रेडर ओर बेस्ट कैचर को 4100 रुपये दिए जाएंगे। गांव के युवा, ग्राम पंचायत व ग्रामीणों द्वारा कबड्डी महाकुंभ को लेकर काफी उत्साह है। इस मौके पर जगतपाल बैनीवाल, सतबीर निठारवाल, ओम भाकर, डॉक्टर सतपाल मोहन बेनीवाल विजय शर्मा मधुसूदन कॉमेंटेटर सुदेश पूनियां, और विक्रम शर्मा मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ