लाखों रुपए की दो किलो 100 ग्राम अफीम बरामद, कार सवार व्यक्ति काबू

Advertisement

6/recent/ticker-posts

लाखों रुपए की दो किलो 100 ग्राम अफीम बरामद, कार सवार व्यक्ति काबू

 



सिरसा----पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिला भर मे मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की सीआईए सिरसा पुलिस टीम ने रात्रि नाइट डोमिनेशन नाकाबंदी के दौरान सिकंदरपुर क्षेत्र से कार सवार एक व्यक्ति को लाखों रुपए की दो किलो 100 ग्राम अफीम के साथ काबू किए है । इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए सिरसा प्रभारी ने बताया की पकड़े गए व्यक्ति की पहचान पहचान प्रगट सिंह  पुत्र चानन सिंह निवासी गांव रोड़ी के रूप में हुई है । पकड़े गए व्यक्ति से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना सदर सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है । उन्होंने  बताया कि सीआईए सिरसा पुलिस टीम के सहायक उप निरीक्षक कृष्ण कुमार के नेतृत्व में  एक पुलिस टीम नाइट डोमिनेशन नाकाबंदी के दौरान गांव सिकंदरपुर क्षेत्र में मौजुद थी । इसी दौरान फतेहाबाद की तरफ से आ रही कार को शक के बिना पर कार को रोक कर कार में सवार व्यक्ति की तलाशी लेने दो किलो 100 ग्राम अफीम बरामद हुई । प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि यह अफीम बिहार से लाई गई थी और सिरसा व रोड़ी क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी । पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमाण्ड़ पर लिया जाएगा और रिमाण्ड़ अवधि के दौरान अफीम तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।                                                .                         चोरीशुदा पशु धन के साथ कार सवार दो लोग काबू

 सीआईए डबवाली पुलिस टीम ने  रात्रि नाइट डोमिनेशन में गश्त में चेकिंग के दौरान के मसीता रोड डबवाली क्षेत्र में मौजूद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे कार में सवार लोगों ने सामने पुलिस पार्टी को देख कर कार को वापस मोड़ कर भागने की कोशिश की तो  शक के बिना पर उक्त कार में सवार दो लोगों को काबू कर लिया जबकि उनके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए । इस सबंध में जानकारी देते हुए सीआईए डबवाली प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार बताया कि उक्त कार की तलाशी लेने पर कार से पांच बकरिया बरामद हुई । पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुलविंदर उर्फ ज्ञानी पुत्र लक्ष्मण सिंह व इकबाल उर्फ काला पुत्र परमजीत निवासियान हकूवाला के रुप में हुई है । सीआईए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान उनके तीन अन्य साथियों के बारे में पहचान कर ली गई है जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा । उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अन्य अपराधिक वारदातों का खुलासा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता  ।

315 बोर अवैध पिस्तोल व  4 किलो डोडा चूरापोस्त सहित तीन युवक काबू
 नाइट डॉमिनेशन के दौरान सीआईए कालांवाली पुलिस की बड़ी सफलता ।

 सीआईए कालावाली वाली पुलिस टीम ने रात्रि नाइट डोमिनेशन में गश्त व चेकिंग के दौरान कार्यवाही करते हुए  एक अवैध पिस्तौल व चार किलो डोडा चूरा पोस्त सहित तीन युवकों को काबू किया है । प्रथम घटना में  जिला की सीआईए कालांवाली पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान गांव हस्सू क्षेत्र से एक युवक को 315 बोर अवैध पिस्तौल सहित काबू किया हैं । इस संबंध में जानकारी देते हुए सीआईए कालांवाली प्रभारी सब इंस्पैक्टर राजपाल ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान कुलदीप सिंह पुत्र लीला सिंह निवासी गांव हस्सू के रूप में हुई है । उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना कालांवाली में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है । उन्होंने बताया कि सीआईए कालांवाली पुलिस टीम के सहायक उप निरीक्षण रामफल के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव हस्सू क्षेत्र में मौजूद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की, तो शक के बिनहा पर उक्त युवक को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से एक अवैध पिस्तौल बरामद हुआ । पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान अवैध हथियार तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों का नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कारवाई की जाएगी ।                                                                                        

           वहीं एक अन्य घटना में सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने गस्त व चैकिंग के दौरान टी प्वाइंट जोगेवाला रोड़ डबवाली क्षेत्र से एक युवक को एक किलो 500 ग्राम डोडा चूरापोस्त के साथ काबू  किया है । पकड़े गए युवक की पहचान संदीप कुमार पुत्र हेमराज निवासी नर्सिंग कॉलोनी डूमवाली पंजाब के रुप में हुई है । इस संबंध में जानकारी देते हुए सीआईए कालांवाली  प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजपाल ने बताया कि पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दोनो लोगों के खिलाफ थाना सदर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है । उन्होने बताया कि सीआईए कालांवाली  की एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान टी प्वाइंट जोगेवाला रोड़ डबवाली क्षेत्र में मौजूद थी ।इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने पुलिस को  देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त युवक को रोककर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से एक किलो 500 ग्राम डोडा चूरापोस्त बरामद हुआ । पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान डोडा चूरापोस्त तस्करी  के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी ।                                                .    वहीं एक अन्य घटना में सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने गस्त व चैकिंग के दौरान गांव पीरखेड़ा क्षेत्र से एक युवक को दो किलो 500 ग्राम डोडा चूरापोस्त के साथ काबू  किया है । पकड़े गए युवक की पहचान सुरेंद्र उर्फ धोलू पुत्र जगदीश निवासी ढाणी पीर खेड़ा के रुप में हुई है । इस संबंध में जानकारी देते हुए सीआईए कालांवाली  प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजपाल ने बताया कि पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दोनो लोगों के खिलाफ थाना ओढ़ां में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है । उन्होने बताया कि सीआईए कालांवाली  की एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव पीरखेडा क्षेत्र में मौजूद थी ।इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने पुलिस को  देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त युवक को रोककर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से दो किलो 500 ग्राम डोडा चूरापोस्त बरामद हुआ । पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान डोडा चूरापोस्त तस्करी  के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ