UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा, जानें जरूरी टिप्स और गाइडलाइंस

Advertisement

6/recent/ticker-posts

UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा, जानें जरूरी टिप्स और गाइडलाइंस

 

UGC NET 2024 Exam: यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून को आयोजित होने वाली है। परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए यहां जरूरी टिप्स और गाइलाइंस बताई गई हैं। UGC NET 2024 exam on June 18; Here are last-minute preparation tips and important guidlines



UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 18 जून को यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन करने जा रही है। जून सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा OMR-आधारित पेन-एंड-पेपर टेस्ट मोड में आयोजित की जाएगी। चूंकि अब परीक्षा में ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बेहतर स्कोर करने के लिए परीक्षा के दिन के दिशा-निर्देशों और अंतिम समय की तैयारी के सुझावों को ध्यान से पढ़ें।




परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (ugcnet.nta.ac.in.) पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।



यूजीसी नेट जून सत्र की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रत्येक पाली 3 घंटे की होगी। यहा परीक्षा से जुड़े कुछ आखिरी मिनट के टिप्स दिए गए हैं जो उम्मीदवारों को परीक्षा के तनाव से निपटने में मदद कर सकते हैं।



परीक्षा के लिए टिप्स और गाइडलाइंस

समय के दौरान महत्वपूर्ण विषयों का अच्छा रिवीजन उम्मीदवारों के लिए फायदेमंद होगा।



प्रभावी ढंग से रिवीजन करने के विभिन्न तरीके हैं; जैसे - फ्लैश कार्ड, शॉर्ट नोट्स और सरल स्टिकी नोट्स का उपयोग करना। 



अंतिम समय में नए विषय सीखने से बचना चाहिए।


मॉक टेस्ट का निरंतर अभ्यास उम्मीदवारों को अपना आत्मविश्वास बढ़ाने, बेहतर सीखने और अपने समय प्रबंधन में सुधार करने में मदद करेगा। इसलिए, उम्मीदवारों को परीक्षा से एक दिन पहले सहित हर दिन मॉक टेस्ट लेने की सलाह दी जाती है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नेट परीक्षा तिथि से एक दिन पहले सभी दस्तावेज तैयार रखें। यूजीसी नेट एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। 




एनटीए ने एडमिट कार्ड में क्या करें और क्या न करें की जानकारी दी है। उम्मीदवारों को यूजीसी नेट परीक्षा तिथि 2024 से पहले सभी दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ना आवश्यक है।



उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से कम से कम एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ