बिजली मंत्री ने किया विभिन्न गांवों का दौरा, सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए तत्परता से समाधान के निर्देश

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बिजली मंत्री ने किया विभिन्न गांवों का दौरा, सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए तत्परता से समाधान के निर्देश

 


सिरसा,  हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बुधवार को जिला के गांव पन्नीवाला मोटा, खाई शेरगढ, भुन्ना, कुस्सर, नकोड़ा, थेहड़ मोहर सिह, संगतपुरा का दौरा किया और जनमस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने गांव कुस्सर की श्री कृष्ण गौशाला में तीन लाख रुपये देने की घोषणा की तथा गांव नकोड़ा में सामुदायिक हॉल के निर्माण कार्य का भी उद्घाटन किया।


बिजली मंत्री रणजीत सिंह के समक्ष ग्रामीणों ने गलियों, सड़कों व बिजली से संबंधित समस्याएं रखी जिनका उन्होंने मौके पर ही मौजूद अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार जन समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। सार्वजनिक कार्यों व समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है।


 उन्होंने कहा कि आज शायद ही प्रदेश का ऐसा कोई गांव हो, जहां पर विकास कार्य न करवाए जा रहे होंं। सरकार गांवों में विकास कार्यों के लिए ग्रांट उपलब्ध करवा रही है, इसलिए ग्रामीण एकजुट होकर आपसी सहमति से विकास कार्यों की रुपरेखा तैयार करें और विकास कार्य करवाएं। उन्होंने कहा कि आपसी भाईचारा बना कर रखें, तभी विकास संभव है।



बिजली मंत्री ने कहा कि सरकार बिजली, पानी, सदृढ परिवहन सुविधा तथा निर्माण कार्यों को तेजी से करवा रही है ताकि छोटे - छोटे कामों के लिए ग्रामीणों को शहर न जाना पड़े, इससे उनके धन व समय की भी बचत होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते हुए हर गरीब व्यक्ति के लिए योजनाएं क्रियांवित कर रही है ताकि उनका सामाजिक व आर्थिक उत्थान किया जा सके। उन्होंने कहा कि अंत्योदय की भावना से कार्य करवा रही है, जिसका आज हर वर्ग को लाभ मिल रहा है।


अर्जुन अवार्डी एवं उपाधीक्षक जयभगवान ने जिला जेल में कैदियों को दिए स्वस्थ व नशा मुक्त जीवन जीने के टिप्स
सिरसा, 19 जनवरी। नशा मुक्त भारत अभियान के तहत वीरवार को स्थानीय जिला जेल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अर्जुन अवार्डी एवं उपाधीक्षक जयभगवान ने बंदियों व कैदियों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में अवगत करवाया और उन्हें नशा न करने के लिए प्रेरित किया।


उपाधीक्षक जयभगवान ने जेल के बंदियों व कैदियों को अपने निजी जीवन में प्राप्त अवसरों, मेहनत एवं सफलताओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कैदियों कहा कि व्यक्ति नशे की गर्त में पड़कर न केवल अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है अपितू समाज से भी दूर हो जाता है। 


नशा शारीरिक, मानसिक और आर्थित तौर पर बहुत अधिक बहुत बूरा प्रभाव डालता है। उन्होंने कैदियों से अपील की कि वे अपनी फिजिकल फिटनेस की ओर ध्यान दें तथा इस नशा रुपी बीमारी से सजाम को मुक्त करवाने में अपना योगदान दें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ