CDLU सिरसा के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

Advertisement

6/recent/ticker-posts

CDLU सिरसा के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण



 सिरसा 19 जुलाई। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक ने  सिरसा में चल रहे विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। कुलपति ने इस अवसर पर कॉलेज प्रिंसिपल्स तथा विभागाध्यक्षों को कहा कि वे राज्य सरकार तथा केंद्र सरकार की कोरोना महामारी से संबंधित मानकों की अनुपालना करते हुए परीक्षाओं का सफलतापूर्वक संचालन सुनिश्चित करे।  

       
  कुलपति ने कहा कि विद्यार्थियों को परीक्षाओं से संबंधित जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट या संबंधित महाविद्यालय व विभाग पर ही विश्वास करना चाहिए। प्रोफेसर मलिक ने कहा कि समय पर परीक्षा परिणाम जारी करना विश्वविद्यालय प्रशासन की प्राथमिकता है I उन्होंने विद्यार्थियों को तनावमुक्त होकर परीक्षाएं देने के लिए प्रेरित किया।
      
     इस अवसर पर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर राजकुमार सलार भी कुलपति के साथ थे और प्रोफेसर सलार ने कहा कि जुलाई में आयोजित होने वाली परीक्षाएं प्रातः कालीन तथा सायंकालीन दोनों स्तरों में आयोजित हो रही है। परीक्षाओं का पूर्ण ब्यौरा विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर तो उपलब्ध है ही साथ की साथ  संबंधित विभागों तथा महाविद्यालयों में ईमेल के माध्यम से भेजी जा चुकी है। प्रोफेसर सलार ने विभिन्न केंद्र अधीक्षकों को  निर्देश दिए कि विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा केन्द्रों पर भेजे गए प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से15 मिन्ट पहले सुपरटैन्डन इन चीफ की उपस्थिति में खोले। इस प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए यदि सम्भव हो तो विडियोग्राफी भी करवाई जाए। इस दौरान  खोलने का समय व तिथि लिफाफे पर अकिंत करे और इसके ऊपर मुख्य अधीक्षक, अधीक्षक व उप-अधीक्षक  के हस्ताक्षर होने के बाद ही प्रश्न पत्रों को वितरीत करना सुनिश्चित किया जाए।
          
   उन्होने परीक्षा अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे विश्वविद्यालय के मानको की अनुपालना करतें हुए परीक्षाओं का संचालन करवाए और परीक्षार्थी मास्क का प्रयोग करे और केंद्र अधीक्षक सेनिटाइज़र की व्यवस्थता करे। इस अवसर पर विभिन्न केंद्रों के इंस्पेक्शन रजिस्ट्रों, प्रश्न पत्र व उत्तरपुस्तिकाओं के रिकॉर्ड का भी जायजा लिया।  परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परीक्षा केन्द्र में मोबाइल वर्जित है इसलिए परीक्षर्थियों को कोई भी मोबाइल या इलेकट्रोनिक गैजट परीक्षा केन्द्र पर लाने से परहेज करना चाहिए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ