अनोखी पहल। दंपति ने शादी की 54 वीं सालगिरह विद्यालय में 54 पौधे लगाकर मनाई

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अनोखी पहल। दंपति ने शादी की 54 वीं सालगिरह विद्यालय में 54 पौधे लगाकर मनाई


चोपटा । खंड के गांव रूपाणा गंजा में स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में दंपति ने विवाह की 54वीं सालगिरह के अवसर पर विद्यालय में 54 पौधे लगाए । यह जानकारी देते हुए विज्ञान अध्यापक महेंद्र पाल सिंवर ने बताया कि समाजसेवी योगाचार्य वियोगी हरि शर्मा सेवानिवृत्त जिला मार्केटिंग अधिकारी एवं त्रिवेणी देवी शर्मा ने अपनी शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में 54 पौधे लगाएं । इस अवसर पर विद्यालय की तरफ से दंपति से केक कटवाकर व माला पहनाकर सालगिरह को मनाया गया।

वियोगी हरि शर्मा की तरफ से गांव के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति को सम्मानित किया गया और चरणस्पर्श कर आशीर्वाद लिया गया। बच्चो को भी पतंजलि की तरफ से वियोगी हरि शर्मा ने टूथपेस्ट, बिस्कुट व शैम्पू भेंट किया। वियोगी हरि शर्मा ने बच्चो को योग के बारे में विस्तार से बताया कि योग करके शरीर को स्वस्थ रख सकते है। उन्होंने साथ ही कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है । स्कूल मुखिया विक्की प्रकाश ने बच्चो को सम्बोधित किया



  उन्होंने कहा कि हम प्रकृति को पेड़ पौधे लगाकर ही बचा सकते है । उन्होंने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन कमेटी सदस्य नरेंद्र बराच, विनोद नम्बरदार, सतपाल फगेड़िया, राजकुमार बैनीवाल, चौपटा से ऐ बी आर सी मैडम रमनप्रीत, मौलिक मुख्याध्यापक शीशपाल, हरपाल पीजीटी, शकुंतला जेबीटी, राजकुमार, अशोक शास्त्री, देवी लाल , रमेश , शैलेन्द्र , सुशील , दलवीर , भूप  ,राय सिंह, रवि, मिड डे मील वर्कर, नौंवी व दसवीं कक्षा के बच्चे उपस्थित रहे। कार्यक्रम में कोरोना के नियमों को ध्यान में रखकर कोरोना से कैसे बचा जाए विषय पर विज्ञान अध्यापक मोहिंद्र पाल सिंवर ने विस्तार से बताया ।

फोटो । विद्यालय में पौधा रोपण करते हुए दंपति व स्कूल स्टाफ सदस्य । 
स्कूल स्टाफ द्वारा दंपति को सम्मानित करते हुए । 
बच्चों को योगा के बारे में बताते हुए । 
गांव के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति को सम्मानित करते हुए । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ