चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा ने दाखिलों का टेंटेटिव शेड्यूल किया जारी, विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए विद्यार्थी 2 अगस्त से ऑनलाइन अप्लाई कर सकेगें

Advertisement

6/recent/ticker-posts

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा ने दाखिलों का टेंटेटिव शेड्यूल किया जारी, विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए विद्यार्थी 2 अगस्त से ऑनलाइन अप्लाई कर सकेगें

Chopta Plus Naresh Beniwal 9896737050
सिरसा। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा में शैक्षणिक सत्र 2021 -22 के ऑनलाइन दाखिले होंगे। विश्वविद्यालय ने दाखिलों का टेंटेटिव शेड्यूल जारी कर दिया है। विभिन्न पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी 02 अगस्त से 23 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेगें। दाखिलों के लिए पहली काउंसलिंग 25 अगस्त को दूसरी 28 अगस्त को तथा तीसरी काउसलिंग 01 सितम्बर को आयोजित होगी। इसी प्रकार ऑनलाइन फिजिकल काउंसलिंग 04 सितम्बर को होगी और 6 सितंबर से नए सेमेस्टर की कक्षाएं प्रारम्भ हो जाएगी। 2021-22 शैक्षणिक सत्र के दाखिलों से सम्बन्धित हैंडबुक ऑफ इन्फोमेसन शीघ्र ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी। इसी एचबीआई के नियम यूनिवर्सिटी कॉलेज के दाखिलों पर भी लागू होगें। 
चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह महत्त्वपूर्ण निर्णय लिया गया। इस बैठक में विभिन्न संकायों की अधिष्ठाताओ , विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों ने भाग लिया। 
                                        

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया की विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का सम्पूर्ण ब्यौरा ऑनलाइन मैसेज किया जायेगा ताकि एक सिंगल क्लिक पर प्रत्येक विद्यार्थी का ब्यौरा उपलब्ध हो सके । बैठक में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक ने प्राध्यापकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय स्वयं जिम्मेवारी लेने तथा नेतृत्व करने का है।
 उल्लेखनीय है कि वीरवार को विश्वविद्यालय के आईटी डाटा एंड कंप्यूटर सेंटर तथा जीजेयू हिसार की तकनीकी टीम के साथ एक ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई । इस बैठक में सीडीएलयू एडमिशन कमेटी के सदस्यों ने भी भाग लिया।इस बैठक का संचालन सीडीएलयू के आईटी डाटा एंड कंप्यूटर सेंटर द्वारा किया गया। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए यह चर्चा की गई कि विभिन्न पाठ्यक्रमों के इच्छुक आवेदकों को संबंधित विभाग द्वारा सत्यापन के लिए पोर्टल पर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। प्रवेश को अंतिम रूप देने से पहले आवेदक को विसंगतियों को दूर करने के लिए उपयुक्त समय दिया जाएगा। सभी प्रवेश संबंधी गतिविधियों को करने के लिए विभागों को ऑनलाइन डैशबोर्ड की सुविधा प्रदान की जाएगी। सिस्टम से प्रवेश संबंधित विभाग द्वारा सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुष्टिकरण पत्र स्वचालित रूप से वितरित किया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ